मंगलवार 15 अक्तूबर 2019                   आज का शब्द – AUTHORISED | प्राधिकृत
GO
en-US|hi-IN

Text/HTML

इ.आर.पि कनेक्ट > अध्यक्ष की ओर से

मुझे यह जानकर प्रसन्नता हुई कि 16 जनवरी, 2019 को उद्यम संसाधन योजना (ERP) परियोजना और 13 फरवरी, 2019 को चिकित्सालय प्रबंधन प्रणाली (HMS) परियोजना के रेखाचित्र पर हस्ताक्षर किया गया है । कोल इंडिया लिमिटेड ने अपने व्यावसायिक प्रक्रियाओं में सम्यक परिवर्त्तन के साथ उद्यम संसाधन योजना के क्रियान्वयन के लिए टेक महिंद्रा के साथ एक अनुबंध किया है।
कोल इंडिया लिमिटेड के परिसर में उद्यम संसाधन योजना केंद्र (CIL ERP Centre) कार्य करने लगा है। इसका उद्घाटन 26 फरवरी, 2019 को भारत सरकार के कोयला मंत्रालय के सचिव, श्री सुमंत चौधरी द्वारा किया गया।
मुझे ज्ञात हुआ है कि है कि परियोजना के पहले चरण में, अनुषंगी कंपनिओं ने “AS-IS” व्यवसायिक प्रक्रिया का प्रारूप दस्तावेज जो तैयार किया गया था, स्वीकृत कर लिया हैं ।
टेक महिंद्रा “TO-BE” प्रक्रियाओं का प्रारूपण और उनका दस्तावेज़ बना रहा है जो परियोजना का अगला कदम होगा। “TO-BE”’ व्यावसायिक प्रक्रियाओं से कोल इंडिया लिमिटेड को “SAP” द्वारा प्रयुक्त सर्वोत्तम व्यावसायिक प्रणालियों के अपनाने में मदद मिलेगी । मैं आप में से प्रत्येक को “AS-IS” प्रक्रिया के साथ संरेखित SAP के सर्वोत्तम अभ्यासों को अपनाकर बिजनेस प्रक्रियाओं के पुनरीक्षण( Re Engineering) पर विचार करने के लिए प्रोत्साहित करता हूँ।
मैं कंपनी के कर्मचारियों से सकारात्मक भागीदारी की आशा करता हूं। उद्यम संसाधन योजना प्रणाली के लागू करने और उसका उपयोग करने की सफलता कर्मचारियों द्वारा स्वीकार करने और उनके द्वारा उद्यम संसाधन योजना को कंपनी में अपनी दैनिक भूमिकाओं में एकीकृत करने पर निर्भर करता है।
प्रत्येक कर्मचारी को इस परियोजना को अपनाना चाहिए, उद्यम संसाधन योजना को लागू करने के बारे में उत्साहित और प्रतिबद्ध होना चाहिए और परियोजना टीम को समर्थन प्रदान करना चाहिए ।
आइए हम इस क्रांतिकारी परिवर्तन की यात्रा की शुरुआत करें