शनिवार 26 सितम्बर 2020                   आज का शब्द – AUTHORISED | प्राधिकृत
GO
en-US|hi-IN

श्री सत्येन्द्र नाथ तिवारी, निदेशक (विपणन), कोल इंडिया लिमिटेड- एक पार्श्वचित्र


श्री सत्येन्द्र नाथ तिवारी

श्री सत्येन्द्र नाथ तिवारी ने 01 दिसंबर, 2019 को कोल इंडिया लिमिटेड के निदेशक (विपणन) के रूप में पदभार ग्रहण किया । वर्तमान प्रभार ग्रहण करने से पूर्व श्री तिवारी सीआईएल में महाप्रबंधक (विपणन एवं बिक्री) के पद पर कार्यरत थे ।

श्री तिवारी बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी MESRA से प्रतीष्ठा के साथ बी.एससी. इंजीनियरिंग में स्नातक की उपालब्धि हासिल की है, वे अपने बैच में तीसरे स्थान धारक है । उन्होंने MBA की डिग्री भी उसी संस्थान से प्राप्त किया। हिंदुस्तान मोटर्स में टेस्ट इंजीनियर के रूप में एक छोटे से कार्यकाल के बाद श्री तिवारी ने 1986 में कोल इंडिया लिमिटेड में अपना पेशेवर करियर की शुरूआत की । कोल इंडिया में 33 वर्ष से अधिक के सेवाकाल में, उन्होंने ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड, सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड और नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड में विपणन एवं बिक्री प्रभाग की विभिन्न क्षमताओं में काम करते हुए मार्केटिंग और सेल्स संचालन के संपूर्ण क्षेत्र में व्यापक अनुभव अर्जित एवं प्रदर्शित किये है ।

कोयला विपणन और बिक्री की पेचीदगियों में तीन दशकों के पेशेवर अनुभव के बाद, श्री तिवारी ने बेहतर गुणवत्ता के साथ कोयले की बढ़ी हुई मात्रा की आपूर्ति को अपना प्राथमिक उद्देश्य निर्धारित किये है ।